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जयपुर स्थित स्किनकेयर ब्रांड मिनिमलिस्ट ने आज घोषणा की कि उसने सिकोइया कैपिटल इंडिया, यूनिलीवर वेंचर्स और अन्य वैश्विक निवेशकों के नेतृत्व में सीरीज ए फंडिंग राउंड में 110 करोड़ रुपये जुटाए हैं।
स्टार्टअप के अनुसार, जुटाई गई धनराशि का उपयोग इसके बुनियादी ढांचे और अनुसंधान एवं विकास क्षमताओं को बढ़ाने, वैश्विक बाजारों में लॉन्च करने और सामग्री निर्माण के लिए किया जाएगा। एक साल पुराने स्टार्टअप का दावा है कि उसने 1 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान की है।
विकास पर बोलते हुए, मिनिमलिस्ट के को-फाउंडर मोहित यादव ने कहा:
“उपभोक्ता आज विपणन दावों से परे देख रहे हैं और प्रभावकारिता-आधारित त्वचा देखभाल उत्पादों की तलाश कर रहे हैं। हमारी अब तक की वृद्धि साबित करती है कि स्किनकेयर उद्योग में आमूलचूल परिवर्तन हो रहा है।” हम अपने ग्राहकों के साथ मिलकर वैज्ञानिक नवाचारों द्वारा संचालित सिद्ध समाधान पेश करके ‘स्किनकेयर 2.0’ बना रहे हैं।”
द्वारा 2020 में स्थापित मोहित यादव और राहुल यादव, मिनिमलिस्ट एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म संचालित करता है जो सीरम, टोनर, फेस एसिड और मॉइस्चराइज़र जैसे स्किनकेयर उत्पाद प्रदान करता है, जो इसके कारखानों में बने होते हैं, यह दावा करता है। यह वर्तमान में 20 त्वचा देखभाल उत्पादों की पेशकश करता है।
स्टार्टअप अपने उत्पादों को ऑनलाइन मार्केटप्लेस के माध्यम से भी बेचता है जैसे कि Amazon, Nykaa, Flipkart, और Myntra, अपनी वेबसाइट के अलावा। हम ऑफलाइन रिटेल में भी संभावनाएं तलाश रहे हैं। मोहित कहा। “हम ऑफलाइन के लिए एक रोडमैप तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी योजना अपने खुदरा स्टोरों के माध्यम से उचित समय पर बेचने की है।
निवेश पर बोलते हुए, शैलेश लखानी, प्रबंध निदेशक, सिकोइया इंडिया, कहा:
“मिनिमलिस्ट के उत्पाद व्यक्तिगत देखभाल परिणामों में सुधार के लिए पारदर्शिता और विज्ञान का उपयोग करते हुए एक प्रभावकारिता-पहला दृष्टिकोण अपनाते हैं। इसके परिणामस्वरूप एक मजबूत अनुसरण और व्यावसायिक गति हुई है। ”
पवन चतुर्वेदी, यूनिलीवर वेंचर्स के पार्टनर, ने कहा: “मिनिमलिस्ट भारत में विज्ञान-समर्थित स्वच्छ सौंदर्य फॉर्मूलेशन का पथप्रदर्शक है, एक प्रवृत्ति जिसने दुनिया भर में बड़े पैमाने पर उपभोक्ता स्वीकृति प्राप्त की है और भारत में उपभोक्ता कर्षण बढ़ रहा है।”
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